बीमारी मुक्त सतना का सपना हो रहा साकार: स्वप्ना वर्मा

0





मधुरिमा सेवा संस्कार संस्थान की पहल सराहनीय

12000 लोगों का संपूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण हुआ

सपना वर्मा कर रही अद्भुत कार्य : गणेश

डॉक्टर स्वप्ना वर्मा ,मधुरिमा सेवा संस्कार संस्थान द्वारा दिनाँक 08 अक्टूबर, 2023 को बी आई टी मैदान में सुबह 10 बजे से सतना में हुए “स्वस्थ सतना - घर घर निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच अभियान” के स्वास्थ्य जाँच रिपोर्ट के वितरण का कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि की रूप में श्री सतीश शर्मा, ज़िलाध्यक्ष भाजपा सतना एवं श्री गणेश सिंह, सांसद सतना, भाजपा प्रत्याशी सतना विधान सभा जी मौजूद रहे। इसके अलावा कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में समस्त मण्डल सतना विधानसभा प्रियंक त्रिपाठी,शैलेंद्र शर्मा, संजय तीर्थवानी, अभिषेक पांडेय समेत समस्त गणमान्यों की गरिमामयी उपस्थिति रही.  कार्यक्रम का संबोधन करते हुए सतीश शर्मा जी ने डॉ स्वप्ना के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज   जिस तरह से डॉ स्वप्ना जी अपनी जन्मभूमि की सेवा में लगी हुई हैं वो अपने आप में एक अद्भुत कार्य है। अपना सारा काम छोड़ कर नर सेवा, नारायण सेवा के मूलमंत्र के साथ लोगो की सेवा में लगी हुई हैं। इसके साथ उन्होंने डॉ स्वप्ना वर्मा को प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनने पर बधाई दी और भाजपा परिवार में स्वागत किया। श्री गणेश सिंह जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की हमारे देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी के संकल्प स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के संकल्प को डॉ स्वप्ना आगे बढ़ा रही हैं। जिस तरह से वो और उनकी टीम लोगो के घर के समीप शिविर लगवा कर उन्हें निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर रही है। जिस तरह से वो लोगो की सेवा कर रही है और उनके बीमारी मुक्त भारत प्रकल्प के लिये मैं उनका धन्यवाद करता हूँ, साथ ही आज इनके प्रदेश कार्यसमिति का हिस्सा बनने के लिए मैं डॉ स्वप्ना को बधाई देता हूँ।

ज्ञात हो, डॉ स्वप्ना वर्मा के नेतृत्व में मधुरिमा सेवा संस्कार संस्थान द्वारा सतना जिले में 15 सितंबर से 30 सितंबर तक संपूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया गया था. सतना जिले के कोने-कोने में इस शिविर के माध्यम से बड़ी मात्रा में लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण एवम् स्वास्थ्य जागरूकता का लक्ष्य रखा गया था. बता दें कि, इस अभियान के माध्यम से 12 हज़ार लोगों का संपूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण हुआ. 16 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में कुछ अहम बाते उभर के आई जैसे समय पर स्वास्थ्य परीक्षण के अंतर्गत खून और पेशाब की जांच करवाना ऐसा संदेश स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से लोगों को दिया गया. स्वास्थ्य शिविर में आए हुए बीमारी से ग्रसित लोगों के साथ-साथ अन्य शिविर में आए हुए लोग की भी खून एवम् पेशाब की जांच करवा कर प्रतेक लाभार्थी की डिजिटल हेल्थ प्रोफाइल बनवाई गई.


स्वास्थ्य जाँच रिपोर्ट के वितरण कार्यक्रम में मौजूद डॉ स्वप्ना वर्मा ने बातचीत के दौरान कहा कि, इस प्रकल्प के माध्यम से ज्ञात होता है सतना नागरिकों में बड़ी रूप से स्वास्थ्य एवं जीवन शैली के प्रति जागरूकता आई है. इस तरीके का विश्वास और लोगों का समूह 16 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में आता हुआ दिखा उससे ये निश्चित ही कहा जा सकता है की बीमारी मुक्त सतना का सपना साकार होते हुए दिख रहा है.” इसी के साथ, सबको धन्यवाद देते हुए डॉ वर्मा ने कहा कि, “स्वस्थ सतना - घर घर निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच अभियान  में समस्त गणमान्यों, सतना प्रशासन, नगर निगम, सामाजिक कार्यकर्ता सहयोगी बंधु प्रिंट एवम् सोशल मीडिया के बिना संभव नहीं हो पाता. इस अभियान में जुड़ने तथा इसे सफल बनाने में आप सबका कृतज्ञतापूर्ण धन्यवाद.”


अपनी खबरें हमें निम्न नंबर या मेल पर भेजें...

Call/ Whatsapp at: 9407307119, 7509624564

Email at: mukeshmishrasatna@gmail.com

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)