पटिहर बांध नहीं तो वोट नहींआगामी विधानसभा में मतदान का करेंगे वहिष्कार

0







पटिहर बांध निर्माण संघर्ष जन आंदोलन समिति ने लिया फैसला


झाली के ग्रामीणों ने भी किया समर्थन



 सतना। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए वोट बहिष्कार का बैनर गांव के मुख्य द्वार पर लगाना शुरू कर दिया है. सरकार न्याय के साथ विकास की बात करती है, लेकिन अभी भी कई गांव व क्षेत्र ऐसे हैं जो विकास से कोसों दूर हैं. ऐसे में नाराज ग्रामीणों ने सरकार को चुनाव में वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है।


आखिर क्यों नहीं बन रहा बांध 



ताजा मामला सतना जिले के रैगांव विधानसभा का है जिसके अंतर्गत ग्राम झाली और उसके आस पास से लगे गांव आते है, जहां 

 पिछले 30 सालों से ग्रामीण ऐसे ही हालात देख रहे हैं, जिस कारण मजबूर होकर इस बार उन्होंने पटिहर बांध नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया है।



केवल चुनाव के समय करते हैं वादे



झाली के ग्रामीणों का कहना है कि जब भी चुनाव आता है, नेता जी लोग गांव में वोट मांगने के लिए आते हैं और विकास का वादा करते हैं. सब यही कहते हैं कि हमें वोट दीजिए हम जीतेंगे तो आपकी समस्याएं दूर कर देंगे. लेकिन आज कई सालों से हम लोग पानी की समस्या को झेल रहे हैं।



पूरे गांव का है यही फैसला



झाली के ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग गुहार लगाते-लगाते थक चुके हैं. अब हम लोगों ने मन बना लिया है कि अगर पटिहर बांध नहीं बनेगा, तो हम लोग किसी भी परिस्थिति में वोट देने नहीं जाएंगे. यह किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि इस गांव में रहने वाले लोगों का फैसला है क्योंकि समस्याएं सबको हो रही हैं।



आखिर हम लोग क्यों दें वोट


उन्होंने बताया कि इस आधुनिक युग में जहां सड़क बिजली पानी की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए सभी सरकारी यह कहती हैं कि हम सड़क बिजली पानी की समस्या किसी भी गांव व क्षेत्र में नहीं होने देंगे तो आखिरकार इस बांध को क्यों नहीं बनाया जा रहा है। जबकि यह कहा जाता है कि जल ही जीवन है ऐसे में जहां इस क्षेत्र में सर्वाधिक जरूर पानी की है तो फिर पटिहर बांध को क्यों नहीं बनाया जा रहा क्यों इसकी उपेक्षा की जा रही है । हम लोगों की मूलभूत समस्याओं का किसी को ध्यान नहीं है तो हम लोग आखिर अपना वोट क्यूं दें ?


जनप्रतिनिधियों का क्षेत्र में प्रवेश निषेध


पटिहर बांध निर्माण संघर्ष जन आंदोलन समिति व झाली के ग्रामीणों ने यह सभी पार्टी के जनप्रतिनिधियों के लोगों को चेतावनी देते हुए बताया कि अगर जल्द ही पटिहर बांध का निर्माण कार्य नहीं शुरू कराया गया तो सभी जनप्रतिनिधियों का क्षेत्र में प्रवेश निषेध किया गया है।


25 गांव के लोगों का बनेगा जीवनदायिनी


सतना जिले की रैगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले झाली गांव के निकट बने पटिहर बांध को बनाए जाने को लेकर जहां ग्रामीणों ने अपनी मांग तेज कर दी है वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पटिहर बांध के बन जाने से 25 गांव के लोगों को पानी की सुविधा मिलेगी जहां से हर किसान के लिए खेती लाभ का धंधा होगा वहीं पीने के पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगा ऐसे में अगर जनप्रतिनिधि जल्द ही इस पटिहर बांध का निर्माण करने की मन में एक संकल्प कर ले तो इस क्षेत्र में पानी की कमी नहीं होगी। और पटिहर बांध के बनने से 25 गांव के लोग खुशहाल होंगे जहां पटिहर बांध एक जीवनदायिनी के रूप में उभर कर आएगा।


शासन प्रशासन से अपील


रैगांव विधानसभा क्षेत्र के झाली के ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से अपील की है कि जल्द से जल्द पटिहर बांध का निर्माण कराया जाए। अन्यथा हम सभी ग्रामीण एक जुट होकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे इसलिए आपसे अनुरोध है कि पटिहर बांध का जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाए जिससे हम सभी ग्रामीणों को पानी की समस्या से छुटकारा मिल सके।


अपनी खबरें हमें निम्न नंबर या मेल पर भेजें...

Call/ Whatsapp at: 9407307119, 7509624564

Email at: mukeshmishrasatna@gmail.com

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)