शिवा ने मदद का हाथ बढ़ाया,भाई का फर्ज निभाया,एक और बहन का धूमधाम से विवाह कराया

0

 



सतना के युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता रत्नाकर चतुर्वेदी शिवा ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। पीड़ितों और जरूरतमंदों की मदद के लिए अपने हाथ खुले रखने वाले उदार हृदय शिवा ने एक और बहन के भाई का फर्ज निभाया है। शिवा ने अपने स्वामी जी फाउंडेशन के माध्यम से एक ऐसी बहन का विवाह धूमधाम से कराया है जिसके भाई को बदकिस्मती से एक सड़क हादसे ने अपना शिकार बना लिया था। भाई अपनी बहन आशा की शादी के लिए दूल्हा देखने गया था लेकिन वहां से लौटते वक्त एक हादसे में उसका देहांत हो गया। आपदा की इस घड़ी में शिवा ने परेशान और दुखी परिवार को ढांढस बंधाया, यह भरोसा दिलाया कि भले ही ईश्वर ने अन्नपूर्णा से उसका एक भाई छीन लिया हो लेकिन दूसरा भाई शिवा है,जो बहन के प्रति हर फर्ज निभाएगा।

 शिवा ने न केवल परिवार से किया वादा निभाया  बल्कि बहन की शादी भी धूमधाम से कराई। शिवा ने भाई का फर्ज निभाते हुए विवाह की व्यवस्था कराई,पंडाल और मंडप सजवाया, बारातियों के स्वागत एवं भोजन का प्रबंध किया और बहन को उसकी शादी पर उपहार भी दिए। पिछले कई दिनों से विवाह की तैयारी में लगे शिवा ने हर इंतजाम पर खुद नजर रखी और बारात तथा दूल्हे राजा का स्वागत भी किया। बारात दरवाजे पर पहुंची तो शिवा ने तिलक लगाकर दूल्हे का स्वागत किया और गोद मे उठाकर परंपरागत तरीके से उसे द्वारचार के लिए ले गए। फेरों के बाद सुबह
बहन की विदा भी धूमधाम से शिवा ने की है। वे खुद बहन की विदाई के समय मौजूद रहें और उस समय भाई द्वारा निभाई जाने वाली रस्में भी निभाई।
Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)