'मेरी रातें बर्बाद हो रहीं, मेरे लिए दुल्हन लाओ'...चुनाव ट्रेनिंग से नदारद रहने पर सस्पेंड टीचर की सरकार से अपील_

0

सतना: 'मेरी रातें बर्बाद हो गई हैं, पहले मेरे लिए दुल्हन लाओ', मप्र के सतना में एक सरकारी स्कूल शिक्षक ने चुनाव ड्यूटी की ट्रेनिंग में भाग न लेने का कारण लिखते हुए सरकार को पत्र लिखा है। फिलहाल सरकार ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

35 वर्षीय शिक्षक का नाम अखिलेश कुमार मिश्रा है। वह राजधानी भोपाल से लगभग 450 किमी दूर सतना जिले के अमरपाटन में रहते हैं। वह महुदर हायर सेकेंडरी स्कूल में संस्कृत के शिक्षक हैं। दरअसल, 16-17 अक्टूबर को एक चुनाव ट्रेनिंग का सेशन था, जो उन्होंने बंक कर दिया। 27 अक्टूबर को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर यह बताने को कहा गया था कि राष्ट्रीय महत्व के कार्य में लापरवाही के लिए उन्हें निलंबित क्यों नहीं किया जाना चाहिए।

अपने जवाब में, शिक्षक ने अधेड़ उम्र में उसके कुंवारेपन की बात पत्र में लिख दी। 31 अक्टूबर को उन्होंने पत्र लिखा, जिसका टाइटल है, पॉइंट टू पॉइंट रिप्लाई।
उन्होंने सरकार को अपने बचाव में भेजे गए पत्र में लिखा है कि 'मेरी पूरी जिंदगी पत्नी के बिना कट रही है, मेरी रातें बर्बाद हो गई हैं। पहले मेरी शादी तो करा दो।' उसने आगे लिखा है कि वह दहेज में 3.5 लाख रुपये (नकद या अकाउंट में) और 'सिंगरौली टॉवर या रीवा के समदरिया' में फ्लैट के लिए लोन की मंजूरी की मांग करता है। मिश्रा ने पत्र के अंत में लिखा है...'क्या करें? मेरे पास शब्द नहीं हैं, आप ज्ञान के सागर हैं।'
हालांकि जिला प्रशासन उनके इस जवाब में संतुष्ट नहीं हुआ। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा ने उन्हें 2 नवंबर को निलंबित कर दिया। मिश्रा से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। जानकारों ने बताया कि वह फोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। उनके सहकर्मियों ने बताया कि 'वह कुछ वर्षों से तनाव में हैं। नहीं तो ऐसा अजीब पत्र कौन लिखता है, वह भी कारण बताओ नोटिस के जवाब में? उन्होंने एक साल पहले अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद कर दिया था।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)