कोई भी कम्पनी हो... बाणसागर समूह जल प्रदाय योजना अगस्त में पूरी होनीं चाहिए: सीएम*

0



 *

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज सुबह सीएम निवास से सतना जिले की समीक्षा की। जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान सीएम ने 19 फीसदी प्रगति पर सवाल किया। लेकिन कलेक्टर ने मामला संभाल लिया और बताया कि जिले में सिर्फ 3 ब्लॉक में काम हो रहा है। इसके बाद

बाणसागर समूह जल प्रदाय योजना की जानकारी कलेक्टर ने दी। जिसमें बताया कि 1135 करोड़ की 1015 गांवो में पानी सप्लाई होना है। इस पर कलेक्टर ने ईई न पदस्थ होने की बात रखी। जिस पर सीएम ने पीएस पीएचई संजय शुक्ला से बात कर अच्छा ईई खोजने कहा। इसके बाद कलेक्टर ने बताया दिसम्बर तक काम पूरा होने सहित एलएंडटी कम्पनी द्वारा काम करना बताया। जिस पर सीएम ने कहा, कोई  भी कम्पनी हो... योजना अगस्त तक पूरी हो जानी चाहिए।

 सीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन सहित समस्त निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समय सीमा में उन्हें पूर्ण करने में गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई की जाए। राशन वितरण की समीक्षा में संतुष्ट नजर आए। कहा, सभी पात्र व्यक्तियों को राशन सही मात्रा में निर्बाध रूप से उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

 पोषण आहार वितरण में कुछ स्थानों पर समूहों की कमी दुरुस्त करने की बात आई। कलेक्टर ने बताया इन्हें बदल दिया गया है।

 *बिजली विभाग के एसई से कहा,आपके आंकड़े गलत है, मैं भी सर्वे कराता हूं।*

विद्युत की उपलब्धता पर जब एसई ने  23 घण्टे से ज्यादा की सप्लाई की जानकारी देने के बाद कृषि, गैर कृषि और मिक्स में सप्लाई के आंकड़े दिए तो सीएम ने कहा, गलत हैं आपके आंकड़े। में भी सर्वे कराता हूं, हमारे पास भी फीडबैक का सिस्टम है। अपनी सप्लाई सुधारे। जिपं सीईओ से आवास योजना पर सवाल किया। जिनके जवाब से संतुष दिखे। एक सवाल पर जरूर समझ मे आंकड़े कम बताये, लेकिन तत्काल उसे सही करते हुए पूरी जानकारी दी।

कानून व्यवस्था की समीक्षा में नशे के खिलाफ कार्रवाई को लेकर और बेहतर करने की आवश्यकता जताई। सीएम ने कहा, कोरेक्स और गांजे पर और सख्ती करते हुए परिणाम मूलक कार्रवाई करें।


स्मार्ट सिटी के मामले में सीएम ने कहा, शहर अब स्मार्ट दिखना भी चाहिए। सीवर लाइन के काम तेज करने निर्देश दिए।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)