गोवा पुलिस का दावा, सोनाली फोगाट को कुछ पिलाया गया था, आरोपी सुधीर और सुखविंदर ने कबूला गुनाह_*

0



गोवा: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह देखा गया है कि कथित सुधीर सांगवान और उसका सहयोगी सुखविंदर सिंह सोनाली फोगाट के साथ एक क्लब में पार्टी कर रहे थे. एक वीडियो में ये दिख रहा है कि उनमें से एक ने सोनाली को जबरदस्ती कुछ पिलाया.


गोवा आईजीपी ने कहा कि जब इस मामले में सुखविंदर और सुधीर सांगवान ने पूछा गया तो उन्होंने कबूल किया कि जानबूझकर एक केमिकल लिक्विड में मिलाकर सोनाली को पिलाया था. सोनाली फोगाट की मौत की खबर अस्पताल से मिली तो 174 के तहत कार्रवाई शुरू की और सोनाली फोगाट के भाई के बयान पर हत्या का मामला दर्ज किया गया. उसके बाद संदिग्धों से पूछताछ और मौके का मुआयना किया गया. जहां-जहां सोनाली और संदिग्ध आरोपी गए थे उन जगहों का मुआयना किया गया.


गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर बिश्नोई के मुताबिक गोवा के नाइट क्लब से सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि सुधीर सांगवान और सुखविंदर, सोनाली के साथ क्लब में पार्टी कर रहे हैं. वीडियो में जाहिर होता है कि सोनाली को कोई पेय पदार्थ जबरदस्ती एक आरोपी ने पिलाया. इस तथ्य को लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो सुखविंदर और सुधीर सांगवान ने कबूल किया कि जानबूझकर पेय पदार्थ में जहरीला कैमिकल मिलाकर पिलाया. जिसके बाद सोनाली फोगाट को एक और बार ये पेय पदार्थ पिलाया गया और सोनाली अपने होश हवाश खो बैठी. सोनाली को संभालते हुए सुबह करीब 4.30 सोनाली को दोनों आरोपी वॉशरूम ले जाते हैं, जहां वो करीब 2 घंटे रहते हैं. इस बारे में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जांच में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस आगामी जांच कर रही है.


मंगलवार को गोवा के अंजुना में स्थित एक होटल में सोनाली फोगाट की मौत हुई थी. शुरुआत में बताया जा रहा था कि उनकी मौत दिल का दौर पड़ने से हुई है. जिसके बाद परिजनों ने इसे हत्या बताते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान पर संगीन आरोप लगाए थे. इसके अलावा एक अन्य शख्स सुखविंदर का भी नाम आया. बताया गया कि सोनाली फोगाट इन्हीं दोनों लोगों के साथ गोवा गई थीं. परिवारवालों की सहमति के बाद तीसरी बार सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम हुआ. फिलहाल मामले में दोनों आरोपियों सुधीर और सुखविंदर को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शुक्रवार को सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हो गया है. हिसार के ऋषि नगर श्मशान घाट पर बेटी यशोधरा ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान लोग 'सोनाली अमर रहे' और 'सोनाली के कातिलों को फांसी हो' के नारे लगाते रहे. कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई सोनाली को श्रद्धांजलि देने श्मशान घाट पहुंचे. इसके अलावा श्मशान घाट में सोनाली को श्रद्धांजलि देने हिसार नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना, पूर्व मंत्री संपत सिंह के अलावा नवीन जयहिंद भी पहुंचे.

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)